स्वागत है आपका एक और नई पोस्ट में। इस पोस्ट मे हम करने वाले हैं StashFin Personal Loan App Review In Hindi. दोस्तों लोन कभी भी किसी को भी लेना पड़ सकता है। क्योंकि पैसे की जरूरत हर किसी इंसान को होती है। और जब हमारे पास पैसे नहीं होते हैं तो मजबूरी में हमें लोन का सहारा लेना पड़ता है। क्योंकि लोन से हम अपनी जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। इसलिए ऐसी स्थिति में लोन लेना भी एक अच्छा विकल्प होता हैं। खासकर जब हमें अचानक पैसे की आवश्यकता होती है। और हमारे पास इतने पैसे होते नहीं है जितने पैसे की हमें जरूरत है। ऐसे में यदि हम लोन लेकर अपना जरूरी काम कर ले तो इससे अच्छा क्या होगा। मगर लोन लेना इतना आसान भी नहीं है जितना कहनें में और सोचने मे लगता है। यदि आप किसी बैंक या वित्तीय संस्थानों से लोन लेने जाओ तो वो आपके इतने दस्तावेजों की मांग करते हैं जिन्हें पूरा करना बहुत मुश्किल हो जाता है। और आपको ना जाने कितने चक्कर लगाने पड़ते हैं। फिर भी आप लोन लेने से वंचित रह जाते हैं। और अगर लोन मिलता भी है तो उसमे काफी समय लग जाता हैं। यदि आपको भी अचानक पैसे की आवश्यकता है जिसकी वजह से आपका कोई काम रूका हुआ है तो आज आपको ऐसे ऐप के बारे में बताने वाले हैं जो तुरंत लोन देता है। और इसके लिए ज्यादा दस्तावेजों की आवश्यकता भी नहीं होती है। आज हम बात करने वाले हैं StashFin Personal Loan App के बारे में। जिसमे हम बताएंगे कि StashFin Loan App क्या है, StashFin Loan App से कितना लोन मिलता है, StashFin Loan App से कितने दिनों के लिए लोन मिलता है, StashFin Loan App से लोन कैसे अप्लाई करते हैं। इसके साथ ही हम StashFin Loan App से जुडी सारी जानकारी शेयर करने वाले हैं। यदि आप StashFin Loan App से लोन लेना चाहते हैं तो आपको यह पोस्ट पूरी पढ़नी होगी। क्योंकि तभी आप StashFin Loan App के बारे में वो बातें जान पाएंगे जिसकी आपको लोन लेते वक्त जरूरत होती है। StashFin Loan App, Personal Loan तथा Credit Line Card Provide करता हैं। यह दोनों ही आपकी वित्तीय सहायता के लिए होते हैं। आपका समय ज्यादा ना लेते हुए अब हम करते हैं StashFin Personal Loan App Review In Hindi.

इसे भी पढ़ें- Navi Loan App Se Loan Kaise Lete Hai, Navi Instant Personal Loan App Online Review

Stashfin Loan App Se Loan Kaise Lete Hai, Stashfin Personal Loan App Review In Hindi, Stashfin App Details In Hindi
Stashfin Loan App Details In Hindi

Stashfin Loan App क्या है?

आजकल इस भागदौड़ भरी जिंदगी में कासी के पास इतना समय नहीं है कि वह छोटे से लोन के लिए बैंकों के चक्कर लगाते रहे। इसी को ध्यान में रखते हुए Akara Capital Advisors ने StashFin Loan App को आप लोगों के लिए बनाया है। Stashfin Loan App एक आनलाइन लोन देने वाला ऐप है। जिससे लोन लेकर आप अपने छोटे कामों को आसानी से पूरा कर सकते हैं जैसे अपने लिए कोई सामान खरीदना, जरूरी दवाईयां, ट्यूशन फीस, अपने लिए कोई छोटा बिजनेस करना आदि इस ऐप से लोन लेने के लिए आपको कही भी जाने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने घर बैठे आनलाइन लोन अप्लाई कर सकते हैं। और लोन का पैसा भी सीधा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है। यह ऐप अपने ग्राहकों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए है। Google Play Store से इस ऐप की अब तक 1 Million से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुकी है। और इस ऐप की रेटिंग 5.0 मे से 4.0 है। 4.0 की रेटिंग एक अच्छी रेटिंग है। इसलिए आप चाहों तो इस ऐप से लोन ले सकते हैं।

Stashfin Loan App से कितना लोन मिलता है?

Stashfin Loan App से आप छोटी धनराशि का लोन ले सकते हैं। जिसके अंतर्गत Stashfin Loan App से लगभग 1000 रूपए से लेकर 10 हजार रूपए तक का लोन मिलता है। यदि आप इस ऐप से लोन लेकर उसे समय पर चुका देते है तो यह आपके लोन लेने की धनराशि बढ़ा भी देता है। जिससे आप अगली बार और अधिक लोन ले सकते हैं। इस ऐप से 1000 हजार से लेकर पांच लाख तक की क्रेडिट लाइन कार्ड भी लिया जा सकता हैं। जिसे आप कही भी ट्रांसेक्शन करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे लिए गये लोन को आप निर्धारित समय मे चुकाना होता है। जिससे आपको भविष्य में लोन कि आवश्यकता हो तो आपको आसानी से लोन मिल सके।

Stashfin Loan App से कितने दिनों के लिए लोन मिलता है?

Stashfin Loan App से लोन के बाद लोन चुकाने की अवधि 3 महीने से 36 महीने की होती है। इस अवधि मे आप लोन को किस्तों में चुका सकते हैं। दोस्तों लोन लेना कोई बडी बात नही है मगर लोन चुकाना बहुत बडी बात है इसलिए लोन लेते समय आप लोन चुकाने की अवधि पर जरूर ध्यान रखें। क्योंकि यदि आपने लोन सही समय पर नही चुकाया तो आपको काफी ज्यादा पेनाल्टी भी चुकानी पड सकती हैं। जिससे आपको काफी नुकसान उठाना पड़ सकता हैं। इसलिए इन सब से बचने के लिए आप पहले ही लोन अवधि को समझे तभी लोन अप्लाई करें।

Stashfin Loan ऐप से कितने तरह के लोन मिलते हैं?

Stashfin Loan App से मुख्य रूप से पर्शनल लोन मिलता है। जिसे आप छोटे बिजनेस लोन, शापिंग लोन, ट्रेवल लोन, मेडिकल लोन आदि की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा यह ऐप आपको क्रेडिट लाइन कार्ड भी देता है जिसे आप कही भी ट्रांसेक्शन करने के लिए, शापिंग करने के लिए, या एटीएम से लेनदेन करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Stashfin Loan App से लोन लेने पर कितना ब्याज लगता है?

Stashfin Loan App से लोन लेने पर आपको करीब 9.99% से 35.99% का वार्षिक ब्याज लगता है। लोन पर लगने वाला ब्याज लोन की राशि, लोन की अवधि और लोन लेने वाले की रिस्क प्रोफाइल पर भी निर्भर करता हैं। वैसे आपको 9.99 प्रतिशत से 35.99 प्रतिशत के बीच ही ब्याज चुकाना होता हैं।

Stashfin Loan App से लोन पर कितनी प्रोसेसिंग फीस लगती हैं?

लोन कहीं से भी लिया जाए उस पर ब्याज व प्रोसेसिंग फीस लगती ही है। मगर ब्याज और प्रोसेसिंग फीस अलग अलग वित्तीय संस्थानों मे भिन्न हो सकती हैं। Stashfin Loan App पर परे लोन की 2% प्रोसेसिंग फीस लगती हैं। जिसपर 18% GST भी लगाई जाती है।

ब्याज और प्रोसेसिंग फीस का उदाहरण

यदि आप 10000 रूपए का पर्शनल लोन लेते हैं। जिसकी लोन अवधि 3 महीने है। और इसपर लगने वाला 18 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर है। तथा प्रोसेसिंग फीस 2 % है
तीन माह के लिए इस लोन पर ब्याज होगा
10000×18%×3/12=450 रूपए

प्रोसेसिंग फीस होगी
10000×2%=200 रूपए

GST= 200×18%=36 रूपए

लोन पर कुल लागत होगी
200+36=236 रूपए

आपको मिलने वाला लोन होगा
10000-236=9764 रूपए

चुकाने वाला कुल लोन होगा
लोन + ब्याज
10000+450=10450

तीन माह के लिए प्रत्येक माह की किस्त होगी
10450/3=3483 रूपए प्रतिमाह

इस प्रकार यदि आप 10000 रूपए का पर्शनल लोन लेते हैं जिसपर 18% वार्षिक ब्याज दर है। और दो प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस है और लोन की अवधि तीन महीने हैं। तो इसपर बनने वाला ब्याज 450 रूपए होगा जबकि इस पर प्रोसेसिंग शुल्क 2% से 200 रूपए होगी और प्रोसेसिंग फीस पर 18% GST 36 रूपए होगी। प्रोसेसिंग फीस को तुरंत लोन मे से काटकर आपको 9764 रूपए मिलेंगे। और आपका तीन महीने का लोन और ब्याज 10450 होगा जिससे हर माह 3433 रूपए की किस्त बनेगी। इस प्रकार आप इस लोन को तीन महीने मे चुका पाएंगे।

नोट: यह सिर्फ एक उदाहरण है। आप के लोन पर ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस की दर अलग हो सकती है जिससे बनने वाला कुल लोन, और कुल ब्याज भी कम या ज्यादा हो सकता हैं। आप इस उदाहरण के जरिए केवल लोन के ब्याज और प्रोसेसिंग फीस को समझ सकते हैं।

Stashfin Personal Loan के लिए जरूरी दस्तावेज कौन-कौन से हैं?

Stashfin Personal Loan App से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज है-

• Address Proof (आधार कार्ड, पेनकार्ड मतदाता पहचान पत्र, राशन कार्ड, पासपोर्ट ड्राइविंग लाइसेंस आदि मे से कोई एक होना चाहिए)

• Identity Proof (पेनकार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट आदि मे से कोई एक होना चाहिए)

• Salary Proof (बैंक अकाउंट स्टेटमेंट, सैलरी स्लिप कोई एक होना चाहिए)

• अपनी सेल्फी

Stashfin Personal Loan App से कौन कौन लोन ले सकता है?

Stashfin Loan App से पर्शनल लोन लेने के लिए जरूरी है-

• आवेदक भारत का नागरिक होना चाहिए।
• आवेदक की आयु 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए।
• आवेदक का कोई कमाई का साधन होना चाहिए जैसे नौकरी या अपना व्यवसाय आदि।

इसे भी पढ़ें- Cashbean Se Loan Kaise Liya Jata Hai, Cashbean Loan App Details In Hindi

Stashfin Loan ऐप कहां कहां लोन देता है?

Stashfin Loan App से अभी तक सिर्फ कुछ ही शहरों मे लोन लिया जा सकता है। मगर यह अपने ग्राहकों का दायरा बढा रहा हैं। यह ऐप इन शहरों में लोन दे रहा है- Delhi NCR (Delhi, New Delhi, Noida, Greater Noida, Faridabad, Ghaziabad, Gurgaon), Hyderabad, Mumbai, Thane, Pune, Chennai, Bangalore, Indore, Chandigarh, Panchkula, Pithampur, Bhiwandi, Zirakpur, Kharar, and More.

इन शहरों के अतिरिक्त भी इस ऐप से लोन लिए गये है यदि आपका शहर भी इन शहरों में नहीं है तो आप निराश मत होना आप भी लोन के लिए अप्लाई करें हो सकता है कि आपके शहर के लिए भी Stashfin से लोन मिलने लगा हो।

Stashfin Loan App से लोन कैसे अप्लाई करें?

Stashfin Loan App से लोन अप्लाई करने के लिए आपको ये Step Follow करने होंगे।
• सबसे पहले आपको फोन मे Stashfin Loan App Install करना है।
• Stashfin Loan App को ओपन करना है।
• Okay Let’s Start पर क्लिक करना है।
• अपनी भाषा चुनें।
• अपने फेसबुक अकाउंट, जीमेल अकाउंट या फोन नंबर से रजिस्ट्रेशन करना है।
• मोबाइल नंबर डालकर Get OTP पल क्लिक करना है।
• OTP आने पर OTP भरना है।
• Apply पर क्लिक करना है।
• अपनी बेसिक डिटेल भरनी है। जैसे नाम , पता, जन्मतिथि, आपकी सैलरी, पेनकार्ड नंबर आदि
• Next पर क्लिक करना है। इसके बाद अपनी डिटेल एक बार फिर से चेक कर लेनी है।
• Submit पर क्लिक करना है।
• जैसे ही आप अपने एप्लीकेशन को सबमिट करते हैं यह आपकी Eligibility के हिसाब से आपको लोन Offer करेगा।
• अपने लोन की रकम को चुनना है।
• अपनी ईमेल आईडी, आधार कार्ड, अपनी सैलरी भरे, कंपनी का नाम भरें यदि अपना बिजनेस है बिजनेस का नाम भरें। Next पर क्लिक करें।
• अपने बैंक खाते का नंबर डालें।
• दोबारा बैंक खाता नंबर डालना है।
• बैंक का IFSC कोड डालें।
• अपने किसी दोस्त या परिवार के सदस्यो का नाम व फोन नंबर देने होंगे।
• इसके बाद आपके अकाउंट मे कुछ पैसे आएंगे जिसको सही सही भरना है जैसे यदि आपके अकाउंट मे 1.34 रूपए आते हैं तो आपको 1.34 रूपए ही भरनें है।
• Continue पर क्लिक करना है।
• KYC के लिए अपना पेनकार्ड का फोटो, अपनी सेल्फी, आधार कार्ड की सामने की फोटो, आधार कार्ड की पीछे की फोटो अपलोड करनी है।
• फिर से Continue पर क्लिक करना है।
• आपको फिर से लोन चुनना है।
• लोन को चुनने के बाद आपका लोन कुछ समय मे आपके बैंक अकाउंट मे आ जाता हैं।

यह थी Stashfin Loan App से लोन लेने की पूरी प्रक्रिया। यह देखने मे लंबी प्रक्रिया लग सकती है मगर जब आप फोन पर इसे दोहराएंगे तो इसमे बिल्कुल थोडा सा वक्त लगता है। इस तरह से आप StashFin Loan App से लोन अप्लाई कर सकते हैं।

Stashfin से ही लोन लेना क्यो चुनें?

Stashfin Loan App को लोन लेने के लिए इसलिए चुनना चाहिए क्योंकि

• यह 1000 से 10000 रूपए तक का लोन देता है।
• इस ऐप से लोन लेने की प्रक्रिया बहुत आसान है।
• इस पर लोन लेने के लिए ज्यादा दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होती है।
• लोन Approval के बाद लोन का पैसा तुरंत बैंक अकाउंट में आ जाता हैं।
• सारी प्रक्रिया पेपरलेस है।
• लोन आसान किस्तों में मिल जाता हैं।

इसे भी पढ़ें- SBI पेंशन लोन योजना क्या है, SBI पेंशन योजना से पर्शनल लोन कैसे लिया जाता है

Stashfin Loan App की खामियां क्या है?

इस ऐप की अच्छाई के साथ साथ कुछ कमियां भी है जो है-
• सबसे बडी कमी इसमे ये है कि इस ऐप पर आपको पहले 10000 रूपए लोन लेने के लिए Eligible दिखाया जाता है। जबकि बाद मे आपको केवल 1000 रूपए या 500 रूपये का लोन देता है जो कि बहुत कम है।
• इससे लोन लेने के लिए अपने परिवार और अपने किसी दोस्त का नाम व ऩंबर देना पड़ता है।
• ब्याज दर जितना दिखाया गया है उससे कही ज्यादा लगाया जाता हैं ‌
• प्रोसेसिंग फीस भी जितनी बताई जाती है उससे कही ज्यादा लगाई जाती है
• ऐप पर आपको 3 महीने से लेकर 36 महीने की अवधि के लिए लोन बताया जाता है जबकि शुरूआत मे केवल 15 दिनों के लिए लोन मिलता है।
• आपके फोन पर ढ़ेर सारे लोन से संबंधित मैसेज आने लगते हैं।

दोस्तों इस ऐप से आप ज्यादा रकम का भी लोन ले सकते हैं मगर इसके लिए आपको पहले केवल 1000 रूपये या 1500 रूपए का लोन लेना होगा आप जैसे ही इस लोन को सही समय पर चुका देते हैं वैसे ही आप अगली बार और अधिक रूपए का लोन ले सकते हैं। इस ऐप से बडी रकम का लोन लेने से पहले आपको छोटे छोटे लोन ही मिलते हैं। आप इससे 10000 रूपए का लोन भी ले सकते हैं जिसके लिए आपको पहले थोडी रकम के लोन लेने होंगे।
Stashfin Loan App से आप Credit Line Card भी अप्लाई कर सकते हैं जिसको अप्लाई करने की सारी जानकारी हमें अपने किसी अन्य पोस्ट मे शेयर करेंगे।

दोस्तों ये थी आज की पोस्ट मे Stashfin Personal Loan App के बारे मे विस्तार से जानकारी। जिसमें आपने जाना कि Stashfin Loan App क्या है, Stashfin Loan App से कितना लोन मिलता है, Stashfin Personal Loan App से लोन लेने पर कितना ब्याज लगता है। Stashfin Loan App से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज कौन-कौन से हैं। इसके अलावा Stashfin Loan App से लोन Apply कैसे करते हैं। दोस्तों Stashfin Loan App Review In Hindi मे बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं। हम अपने इस ब्लाग पर नियमित रूप से लोन से संबंधित जानकारी शेयर करते रहते हैं। जिससे आपको लोन लेते वक्त कोई परेशानी ना हो। आप हमारे फेसबुक पेज और टेलीग्राम चेनल से भी जुड़ सकते हैं जहां हम लोन से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। इस पोस्ट में बस इतना ही। धन्यवाद

इसे भी पढ़ें- CASHe Loan Kaise Liya Jata Hai, CASHe Loan App Online Review In Hindi

Shine Loan App Review In Hindi, Shine Loan App Se Loan Kaise Le

Fair Money Loan App Review, Fair Money Se Personal Loan Kaise Le

This Post Has 4 Comments

  1. Sanjeet Kumar

    Maine stesfin ko Paisa chuka Diya fir bhi humse bar bar Paisa mang raha hai Kah Raha hai Paisa do nahin to legal action lenge

  2. Ok

    Ek no ke chor company hai ye Stashfin

  3. Bhana

    Froud company

  4. Akhileshwar Kumar

    महा चोर कम्पनी stashfin कभी भी इस लोन ऐप से लोन मत लेना कारण
    बहुत ही Highier intrest और Repayment me अलग से फीस जोड़ा जाता है

Leave a Reply