नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई पोस्ट में इस पोस्ट मे हम करने वाले हैं Bueno Personal Loan App Review In Hindi. हम Bueno Personal Loan App के बारे मे विस्तार से जानेंगे जैसे Bueno Loan App से कितना लोन मिलता है, Bueno Loan App से कितने दिनों के लिए लोन मिलता है, Beuno Personal Loan लेने पर कितना ब्याज लगता है। इसके अतिरिक्त और भी बहुत सी जानकारी शेयर करेंगे जो लोन लेते वक्त आपके काम आएंगी। दोस्तों हम सभी एक बात सोचते हैं कि हमारे पास बहुत सारा पैसा हो। मगर ऐसा होता नहीं है कि हम सभी के पास इतना पैसा हो जाये कि फिर हमें किसी से पैसे लेने की आवश्यकता ना पड़े। हम अपनी सेविंग मे भी कुछ रूपए जमा करते रहते हैं। मगर वो महीने खत्म होते होते सब खत्म हो जाते हैं। क्योंकि हर महीने कुछ ना कुछ ऐसा काम आ जाता हैं जिससे हमारे सेव किए हुए पैसे भी खत्म हो जाते हैं। दोस्तों हम कितना भी पैसा कमा ले मगर कभी कभी ऐसा समय भी आ जाता हैं। जब हमें पैसे की सख्त जरूरत होती है। मगर ऐसे समय मे हमारे पास पैसे नहीं होते हैं। और किसी यार दोस्त या संगे संबंधी से पैसे मांगते भी है तो वो हमें पैसे देते नहीं है। ऐसे वक्त मे पैसे का इंतजाम कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता हैं। मगर जब काम ऐसा हो जिसे करना आपके लिए बेहद जरूरी हो तो आप कुछ भी करके कही से पैसे का इंतजाम करना चाहोगे। लेकिन पैसे का इंतजाम करना भी इतना आसान नहीं होता है। यदि आपको भी अचानक पैसे की जरूरत है और आप पैसे का इंतजाम करने मे असफल हो रहें हैं। तो आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है। क्योकि आज हम आपके लिए एक ऐसे ऐप का रिव्यू करने वाले हैं। जिससे आप आसानी से लोन ले सकते हैं। साथ ही इस ऐप से लोन लेने की सारी प्रक्रिया बताएंगे। जिससे आपको लोन लेने मे किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। हम बताने वाले हैं Bueno Personal Loan App के बारे में। जिससे आप लोग आसानी से लोन ले सकते हैं। इस ऐप से लोन लेने के लिए ज्यादा दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होती है। और इससे आपकी जरूरत के हिसाब से लोन मिल जाता हैं। जिसे आप अपने किसी भी काम मे इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे अपने लिए कोई जरुरी काम करना हो। कोई जरुरी सामान खरीदना हो। या किसी अन्य काम मे इस्तेमाल करना हो। जहां आप चाहें वहां इस लोन के पैसे का इस्तेमाल कर सकते हैं। दोस्तों अब शुरू करते हैं Bueno Loan App के बारे मे।

इसे भी पढ़ें- Cashbean Se Loan Kaise Liya Jata Hai, Cashbean Loan App Details In Hindi

Bueno finance loan app kya hai, bueno loan app se personal loan kaise le, bueno alp online review, bueno loan apply
Bueno Personal Loan App Review In Hindi

Bueno Personal Loan App क्या है?

Bueno Personal Loan App को Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है। यह Bueno Gig Growth Technologies Pvt Ltd द्वारा छोटे लोन देने के लिए बनाया गया है। यह ऐप अपने ग्राहकों की वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए बनाया गया है। इस ऐप को अब तक लगभग एक लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इतने ज्यादा डाउनलोड होने का मतलब है कि लोग इस ऐप को काफी पसंद कर रहे हैं। वही इस ऐप की रेटिंग की बात करे तो प्ले स्टोर पर इस ऐप को 5.0 मे से 4.1 रेटिंग मिली है। वास्तव में 4.1 की रेटिंग बहुत अच्छी रेटिंग है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस ऐप से लोन लेना आसान है। वही यह लोगों को उनकी जरूरत के हिसाब से लोन मुहैया कराता है। इसके साथ ही यह ऐप भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रजिस्ट्रर्ड ऐप है। यह भारतीय रिजर्व बैंक की गाइडलाइंस का पालन करता है इसलिए यदि आप भी लोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए यह ऐप एक अच्छा विकल्प हो सकता हैं।

Bueno Loan App से कितना लोन मिल सकता हैं?

Bueno Personal Loan App से आप 10000 रूपए तक का लोन ले सकते हैं। जिसे आपको किस्तों में चुकाना होता है। यदि आपको भी इतने पैसे की जरूरत है तो आपके लिए यह ऐप काफी अच्छा रहेगा। वैसे लोन की राशि आवेदनकर्ता की रिस्क प्रोफाइल के अनुसार तय होती हैं। फिर भी यदि आपने कभी लोन लिया था जिसे आपने सही समय पर चुका दिया था। तो आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। ऐसे में आप ज्यादा से ज्यादा लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Bueno Loan App से कितने दिनों के लिए लोन मिलता है?

जैसे की आपने जाना कि यह ऐप केवल 10000 रूपए तक का लोन देता है तो इसके हिसाब से यह एप शार्ट टाइम के लिए लोन देता है। वैसे इस ऐप से लोन चुकाने की अधिकतम सीमा तीन महीने की है। आप लोन लेने के पश्चात तीन महीने के भीतर लोन राशि को किस्तों में चुका सकते हैं।

Bueno Loan App से लोन लेने पर कितना ब्याज लगता है?

इस ऐप पर दूसरे ऐप की तुलना में कम ब्याज दर लगती है। इस ऐप पर 2% प्रतिमाह ब्याज दर लगती है। मैंने बहुत से ऐप की ब्याज दरों की तुलना के बाद देखा है कि इस ऐप की ब्याज दर वास्तव में बाकी ऐप की ब्याज दरों से काफी कम है। यदि इसकी वार्षिक ब्याज दर बताए तो इस पर अधिकतम 24% वार्षिक ब्याज लगता है।

Bueno Loan App पर प्रोसेसिंग शुल्क कितनी लगती है?

Bueno ऐप की ब्याज दर के बाद बारी आती है। इस पर लगने वाले प्रोसेसिंग फीस की। Bueno Loan App से पर्शनल लोन लेने पर केवल 200 रूपए प्रोसेसिंग फीस लगती है। ब्याज दर के बाद प्रोसेसिंग फीस भी इस ऐप पर सही है जिससे ग्राहकों की इसका लाभ हो सकता है। जहां अन्य ऐप पर प्रोसेसिंग फीस लगभग एक हजार रूपए तक भी है वही Bueno Finance App पर केवल दो सौ रूपए है।

ब्याज और प्रोसेसिंग फीस का उदाहरण

Bueno Personal Loan App से लोन लेने के लिए इसके ब्याज और प्रोसेसिंग शुल्क को जरूर समझ लेना चाहिए। जिससे आपके मन मे कोई सवाल न रहे।

मानकर चलिए Bueno Loan App से अपने 10000 रूपए का लोन लिया है। जिसकी अवधि तीन माह है। यानिकि आपको यह लोन तीन माह में चुकाना होगा। अब इस पर लगने वाले ब्याज और प्रोसेसिंग शुल्क को समझते हैं।

ब्याज की दर है= 2% प्रतिमाह
लोन अवधि हैं= 3 महीने

इस लोन पर तीन महीने का बनने वाला ब्याज होगा
10000×2%×3=600 रूपए

Processing Fee (प्रोसेसिंग फीस) = 200 रूपए

आपको मिलने वाली लोन राशि होगी=
लोन-प्रोसेसिंग फीस
10000-200=9800 रूपए

तीन माह मे चुकाने वाली रकम होगी=
लोन+ब्याज
10000+600=10600 रूपए

तीन माह मे इस लोन को चुकाने के लिए हर महीने की किस्त होगी
10600/3=3533 रूपए प्रतिमाह

Annual Percentage Rate (वार्षिक प्रतिशत शुल्क) होगा= लोन पर आने वाली कुल लागत

ब्याज पर कुल लागत होगी
ब्याज+शुल्क
600+200=800 रूपए
APR(Annual Percentage Rate)
= (800/10000)×(12/3)×100=32%

इस प्रकार यदि आप 10000 रूपए का लोन तीन महीने के लिए लेते हैं। तो इस पर तीन महीने का लगने वाला कुल ब्याज 600 रूपए होगा। तथा इस पर लगने वाली प्रोसेसिंग फीस 200 रूपए होगी। वही 10000 के लोन पर 200 प्रोसेसिंग फीस काटकर 9800 रूपए आपको दिये जाएंगे। वही ब्याज सहित लोन राशि होगी 10600 रूपए जिसे आप तीन महीने मे तीन किस्तों में चुकाएंगे तो हर महीने की किस्त 3533 रूपए की होगी। और इस लोन पर APR (वार्षिक प्रतिशत शुल्क) 32% होगा जिसका मतलब है कि आपको इस लोन पर एक साल मे 32% अतिरिक्त राशि का भुगतान करना होगा।
अब आप ब्याज, प्रोसेसिंग फीस, APR को अच्छी तरह से समझ गये होंगे।

इसे भी पढ़ें- Smart Coin Personal Loan App Se Instant Loan Kaise Milta Hai, App Review

Bueno Loan App से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज कौन-कौन से हैं?

इस ऐप से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज है-
• आधार कार्ड
• पेनकार्ड
• सेलफी

Bueno Loan App से कौन कौन लोन ले सकता हैं?

Bueno Loan App से Personal Loan लेने के लिए निम्न बातें जरूरी है-
• आवेदनकर्ता भारत का नागरिक होना चाहिए।
• आवेदनकर्ता की उम्र 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए।
• आवेदनकर्ता का कोई कमाई का साधन होना चाहिए। जैसे नौकरी या अपना बिजनेस आदि।

आखिर Bueno Loan App ही क्यो चुनें?

Bueno Loan App से लोन लेने के लिए इसलिए बहतर माना जाता है-
• इससे 10 हजार रुपए तक का लोन मिल जाता हैं।
• लोन चुकाने के लिए तीन महीने का समय मिल जाता हैं।
• यह एक Short Term के लिए लोन देने वाला ऐप है।
• इससे लोन लेने पर प्रोसेसिंग फीस केवल 200 रूपए है जो बहुत कम प्रोसेसिंग फीस है।
• इस ऐप से लोन लेने पर ब्याज दर चुकाने योग्य है।
• इस ऐप पर कोई अन्य छुपा हुआ शुल्क नहीं है।
• Bueno Loan App से लोन लेना काफी आसान है।
Loan Approval के बाद तुरंत पैसा बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता हैं।
• APR (Annual Percentage Rate) 32% है जो तुलनात्मक रूप से सही है।

Bueno Loan App से लोन कैसे अप्लाई करते है?

Bueno Loan App से लोन अप्लाई करना बहुत आसान है। इसके लिए आपको यह करना है-
• सबसे पहले आपको फोन मे Bueno Loan App, Install करना है।
• Bueno Loan App को ओपन करना है।
• अपनी सामान्य जानकारी भरनी है जैसे अपना नाम, पता, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर, व्यवसाय आदि।
KYC के लिए जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं। जैसे आधार कार्ड, पेनकार्ड आदि।
• इसके बाद लोन Approval के लिए चला जाएगा।
• लोन Approved होने के बाद लोन का पैसा कुछ समय मे आपके अकाउंट मे आ जाएगा।

क्या Bueno Finance Loan App से लोन लेना सुरक्षित हैं?

Bueno Loan App से लोन लेना सुरक्षित हैं। क्योंकि यह NBFC, RBI द्वारा रजिस्ट्रर्ड ऐप है। जिसके कारण हम कह सकते हैं कि इस ऐप से लोन लेना सुरक्षित हैं। लोन लेने से पहले यह जरूरी सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि जहां से आप लोन ले रहे हैं वहां से लोन लेना सुरक्षित हैं या नहीं। क्योंकि ऐसा भी हो सकता है कि लोन देने वाली कंपनी या ऐप आपके साथ किसी प्रकार का कोई गैरकानूनी तरीके से धोखा तो नहीं कर रही है। यदि बात Bueno Loan App की करे तो यह ऐप लोन लेने के लिए सुरक्षित हैं।

दोस्तों आज आपको इस पोस्ट को पढ़ने के बाद बहुत कुछ सीखने को मिला होगा। उम्मीद करता हूं आप Bueno Finance Loan App से Personal Loan लेने के लिए जरूरी बातों को समझ चुके होंगे। अब आपके मन में इस ऐप से संबंधित कोई सवाल नही होगा। क्योंकि हमने इस पोस्ट मे Bueno Loan App से संबंधित सारी जानकारी शेयर की है। जैसे Bueno Loan App क्या है, Bueno Loan App से कितना लोन मिलता है, Bueno Loan App से कितने समय के लिए लोन मिलता है, इसके अलावा इस पर लगने वाले ब्याज व प्रोसेसिंग फीस को भी उदाहरण के जरिए समझाया है ताकि आपको कोई परेशानी ना उठानी पड़े। दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी। आपको ये पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं। और यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे दूसरों के पास शेयर भी करे जिससे उन लोगों को भी इसका फायदा मिल सके। हम अपने इस ब्लाग पर लोन व फाइनेंस से संबंधित जानकारी शेयर करते रहते हैं। इसके साथ ही हम अपने फेसबुक पेज और टेलीग्राम चेनल पर भी नियमित रूप से लोन से संबंधित जानकारी शेयर करते रहते हैं। आप हमारे फेसबुक पेजटेलीग्राम चेनल को ज्वाइन कर सकते हैं। जिससे आपको नियमित रूप से लोन संबंधित जानकारी मिलती रहे। दोस्तों आज की पोस्ट मे बस इतना ही मिलेंगे एक और नई पोस्ट मे। धन्यवाद

इन्हें भी पढ़ें- Shine Loan App Review In Hindi, Shine Loan App Se Loan Kaise Le

Fair Money Loan App Review, Fair Money Se Personal Loan Kaise Le

Kreditbee Instant Personal Loan Kaise Lete Hai, Kreditbee Loan App Online Review

Leave a Reply